5 Rupees Old Note Sell : ये दुर्लभ नोट बेचकर 8 लाख रुपए कमाए, घर बैठे करें ये काम

Last updated on February 28th, 2024 at 03:50 pm

5 Rupees Old Note Sell : ये दुर्लभ नोट बेचकर 8 लाख रुपए कमाए, घर बैठे करें ये काम

5 Rupees Old Note Sell : यदि आप घर बैठे लाखों लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है आज के समय में लोगों ने पुराने नोट सिक्का को बेचकर लाखों लाखों रुपए कमा रहे हैं ऐसे में आप में इस मौके का लाभ उठा सकते हैं और लाखों ₹5 कमाए आपको बता दें कि आज के समय में अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट सिक्के की काफी ज्यादा डिमांड है लोग इसे बेचकर लाखों लाखों रुपए कमा रहे हैं।

 

दरअसल आपको बता दें कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि देश के अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की कीमत कितनी ज्यादा है और इन्हें कितनी ज्यादा कीमत है लोग खरीद और बेचे कर रहे हैं ऐसे ही आज हम आपको ₹5 के नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

5 रूपया के पुराने नोट की खासियत क्या होना चाहिए ?

यदि आपके पास भी पुराने नोट सिक्का है और उस नोट पर 786 नंबर वाला ₹5 का नोट है तो आप उसे ऑनलाइन बेचकर मोटी रकम कमा सकते हैं इसके अलावा इस नोट का रंग ऑरेंज कलर होना चाहिए वैसे तो 786 एंड सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है विशेषकर यानी कि मुस्लिम धार्मिक की पूजा की जाती है यही कारण है कि इस नोट के लोग लाखों रुपए में खरीद रहे हैं इसके अलावा हिंदू और अंदर मुंह में भी इस अंक को काफी लकी माना जाता है यही कारण है कि इस नोट को लोग खरीदने के लिए लाखों लाखों रुपए दे देते हैं तो आप ही के पास भी कार्य नोट सिक्का है तो अभी इसे बेचें.

ये भी पढ़ें : शोएब अख्तर की भविष्यवाणी : इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup 2022 का मुकाबला, ये टीम बनेगी वर्ल्ड कप विजेता

पुराने नोट सिक्का को कहाँ बेचे ?

पुराने नोट सिक्का को आप घर बैठे ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से खरीद बिक्री कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं किसी जगह पर जाने की जरूरत नहीं है हमारे द्वारा बताए गए कुछ स्टेप को फॉलो करना है जिसकी सहायता से आप घर बैठे पुराने नोट की खरीद बिक्री कर सकते हैं।

 

  • पुराने नोट सिक्का को बेचने के लिए सबसे पहले आपको Ebay, Quickr या फिर Coinbazar के वेबसाइट पर जाना होगा
  • इस वेबसाइट पर जाने के बाद आप खरीद विक्रेता के रूप में रजिस्टर कर ले।
  • इसके बाद आप सिक्का या नोट की दोनों तरफ की तस्वीर को वहां पर साझा कर दे यानी कि अपलोड कर दे। इसके बाद विज्ञापन को पब्लिश कर दें।
  • पुराने नोट के सिक्के के रुचि या शौकीन रखने वाले व्यक्ति से सीधे संपर्क करें ले।
  • दो रुपए की नोट ऐसी के को भेज कर आप कमा सकते हैं लाखों लाखो लाख रुपए ।

ये भी पढ़ें : Indian Post Payments Bank : एक से ज्यादा ट्रांजैक्शन पर कटेंगे इतने रुपए, जान लो ये खबर

My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Bsestudy.com You can contact me directly at @ramkumar6204164@gmail.com