Latest Update Online Earning Trending News

Indian Post Payments Bank : एक से ज्यादा ट्रांजैक्शन पर कटेंगे इतने रुपए, जान लो ये खबर

Indian Post Payments Bank : एक से ज्यादा ट्रांजैक्शन पर कटेंगे इतने रुपए, जान लो ये खबर

Indian Post Payments Bank Services : देश में कई तरह के बैंक है जिनमें से एक इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक है यदि आप भी इससे जुड़े हैं तो आपको बता दें कि पोस्ट बैंक से जुड़ी एक और खबर है सामने से निकलकर आ रहे हैं कि इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक ने डाकघर में आधार सक्षम भुगतान प्रणाली के माध्यम से अपने लेनदेन शुल्क की समीक्षा की है और इसके बाद यदि एक बार से आप ज्यादा उपयोग करते हैं तो इसमें आपको जीएसटी के तौर पर शुल्क भी देनी होगी इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के बारे में और भी नीचे जानकारी दी गई है तो आइए जानते हैं।

इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक सर्विस चार्ज क्या है ?

 दरअसल आपको बता दें कि इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के सर्कुलर के मुताबिक लिमिट के बाद आपको हर कैश डिपॉजिट और बराबर पर ₹20 प्लस जीएसटी चार्ज देना होगा अगर उनका हक मिनी स्टेटमेंट है लेना चाहते हैं तो उन्हें ₹5 और जीएसटी चार्ज के आम तौर पर देना होगा।

ये भी पढ़ें : PM Awas Yojana 2022 : गरीब परिवारों को मुफ्त में घर मिल रहा है, जल्दी से इसका लाभ उठाएं

Indian Post payment Bank service 2022

जो भी लोग इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक हेलो मैं अपना खाता खुला है हैं और अब यह जानना चाहते हैं कि इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की सर्विस कैसी है तो आई बी बी बी बी की अधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित नोटिफिकेशन के आधार ए चार्ज 1 दिसंबर 2022 से प्रभावी होंगे इसके मुताबिक ग्राहकों को एक से अधिक बार ट्रांजैक्शन करने पर फिर से देनी होगी इसमें आधार कार्ड के जरिए डाकघर से पैसा निकालना जमा करना यह किसी मिनी स्टेटमेंट लेनदेन में शामिल है आईपीपीबी का यह कहना है कि अगर आप 1 महीने में एक से ज्यादा एइपीएस ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको अलग से कोई फीस देने की जरूरत नहीं है।

What Is IPPB Virtual Debit Card?

आईपीपीबी वर्चुअल डेबिट कार्ड एक डिवीजन कार्ड होता है जिसे उपयोगकर्ता अपने मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन में रजिस्टर करें सकते हैं या आईपीपीबी ग्राहकों को समान सेवाओं बिलों के भुगतान आदि की खरीद के लिए ई-कॉमर्स और ऑनलाइन वेबसाइटो मी डिजिटल लेनदेन करने की अनुमति देता है रुपया भुगतान गेटवे के लिए सक्षम पोर्टलों में सभी लेनदेन एक दूसरे का कारण प्रमाणीकरण के रूप में ओटीपी के माध्यम से माननीय होता है।

ये भी पढ़ें : Bank Holiday Novmber 2022 : बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी नवंबर में छुट्टी ही छुट्टी 

IPPB वर्चुअल डेबिट कार्ड की मुख्य विशेषताएं

  • आईपीपीबी ग्राहक जिनके पास लेनदेन और एक्सेस अधिकारों के साथ मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन है वह ग्राहक वर्चुअल डेबिट कार्ड सेवाओं का फायदा उठा सकते हैं।
  • आईपीपीबी मोबाइल बैंकिंग को डेबिट कार्ड के साथ ऑटोजेनरेट लॉक और अनलॉक किया जा सकता है।
  • ग्राहक आप रिकॉर्डिंग सीमा निर्धारित कर सकता है।
  • रुके सक्षम सभी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर स्वीकृत
  • आकर्ष इकॉमर्स ऑफर, उपयोगिता बिल भुगतान पर कैशबैक तत्काल छुट 
  • रेलवे डेबिट कार्ड का उपयोग केवल ई-कॉमर्स के वेबसाइट या व्यापारी भुगतान गेटवे पर ऑनलाइन भुगतान के लिए किया जा सकता है जो रुपे डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं।

बैंक से जुड़ी खबरें पाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें.

Telegram  Join 
WhatsApp Group   Join