School Holiday in September : बच्चों की बल्ले बल्ले, जानें कितने दिन सितंबर में बंद रहेगें स्कूल

School Holiday in September : बच्चों की बल्ले बल्ले, जानें कितने दिन सितंबर में बंद रहेगें स्कूल

School Holiday in September : सितंबर माह में स्कूली बच्चों के लिए मौज ही मौज होने वाली है हमारे देश में हर धर्म के जाति के लोग यहां रहते हैं अगस्त महीने के त्यौहार की लाइन लगना शुरू हो गया है जिससे सरकारी कर्मचारियों को स्कूल में पढ़ने वाला बच्चों की कई छुट्टियां पड़ने वाली है और इन छुट्टियों में बच्चों की काफी अच्छे से मौज होने जा रहा है, दो सितंबर माह में कितने दिन स्कूल बंद रहेंगे आइए जानते हैं।

सभी बच्चे की मन में छुट्टी को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं और अगस्त के महीने में रक्षाबंधन 15 अगस्त की छुट्टी पूरी हो चुकी है अब बच्चों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि अगस्त माह में तो छुट्टी का मौज मिला लेकिन अब सितंबर माह में कितने दिन छुट्टी होंगे और इसी के हिसाब से बच्चे अपने अभिभावक से कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं तो आइए जानते हैं कि सितंबर माह में कितने दिन छुट्टी रहेंगे।

School Holiday in September month

सबसे पहले 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है और शिक्षक दिवस पूरे भारत में 5 अगस्त को मनाया जा रहा है इस दिन डॉ राधा सर पल्ली कृष्ण को याद किया जाता है, और इनके जन्मदिन के शुभ अवसर पर भारत के शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है इन दिन सभी स्कूलों में छुट्टी होती है बच्चे अपने शिक्षक के लिए कुछ नाच प्रोग्राम करते हैं।
सितम्बर को मनाया जाएगा शिक्षक दिवस
सितम्बर महीने में 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस (Teacher’s day) मनाया जाता है। शिक्षक दिवस पूरे भारत में 5 सितम्बर को मनाया जा रहा है। इस दिन सर्वपल्ली राधा कृष्णन को याद किया जाता है। इनके जन्मदिवस पर भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन सभी स्कूलों में छुट्टी होती है। बच्चे अपने शिक्षकों के लिए कुछ प्रोग्राम करते हैं।

School Holiday in September Month 2022

4 सितम्बर रविवार
5 सितम्बर शिक्षक दिवस
10 सिंतम्बर दूसरा शनिवार
11 सितम्बर रविवार
18 सितम्बर रविवार
23 सितम्बर शुक्रवार शहीदी दिवस
25 सितम्बर रविवार
26 सितम्बर महाराजा अग्रसेन जयंती

Home Page  Click Here 

WhatsApp group

Click Here

Telegram  Join  

My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Bsestudy.com You can contact me directly at @ramkumar6204164@gmail.com

Leave a Comment