Sona Ka Bhav Aaj Ka : औंधे मुंह गिरा सोना चांदी की कीमत, इससे सस्ता पहले कभी नहीं हुआ सोना चांदी, जानें ताजा भाव

Last updated on February 23rd, 2024 at 10:06 am

सोना चांदी खरीदने का सुनना मौका मिला है यदि आप भी इस सुनहरे मौका का लाभ उठाना चाह रहे हैं तो आपके लिए यह खबर क्योंकि जैसे-जैसे सर्दी बढ़ रही है वैसे-वैसे सोने की दाम अभी गिर रहे हैं आज की इस खबर में आपको बताएंगे कि कौन से शहर में अभी सोने चांदी की कीमत क्या चल रही है देश के तमाम शहरों में चल रहा है सोने चांदी की कीमत है यह खबर के माध्यम से आप जान पाएंगे तो यह खबर को अंत तक जरूर पड़े तभी आपको देश के तमाम शहरों में चल रहे हैं सोने चांदी की कीमत है का ताजा भाव पता चल पाएगा।

Sona Ka Bhav : भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम में उतार चढाव होते ही रहते हैं यदि आप भी सोने चांदी की खरीदारी करने के लिए सोच रहे हैं तो एक बार सोने के भाव टोल का ज्ञान होना आस्तीन आवश्यक है क्योंकि सोने के भाव जो समय-समय पर बदलते ही रहता है आज की इस खबर के माध्यम से आपको यह जान पाएंगे कि सोने की पहचान कैसे की जाती है शुद्ध सोने कैसे आप खरीद सकते हैं सोना किस प्रकार की खरीदनी चाहिए और कहां से खरीदनी चाहिए इन सभी तमाम जानकारी के बारे में यह आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी साझा की गई है भारतीय सर्राफा बाजारों में भारतीय नागरिकों में सोना एक हम रोल रखता है सोना को लोग आभूषण बनाने के साथ-साथ निवेश के रूप में भी देखा जाता हैं।

आज कितना सस्ता हुआ सोना का भाव?

आज 9 जनवरी के दिन दिल्ली में 24 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने की कीमत है 62400 है कल यानी की 10 ग्राम सोने की कीमत 24 कैरेट वाला का 62630 था। वही 10 ग्राम 22 काह वाले सोने की बात की जाए तो आज इसका भाव 57200 पर मिल रहा है वही कल इसकी कीमत 57410 था लेकिन इसके नाम में अब कटौती की गई है।

जैसे कि आप लोगों को पता होगी भारतीय सर्राफा बाजार में सोना काफी तेजी से कई सालों से मंगाएंगे और बढ़ते ही जा रही है सोने की कीमतों में थोड़ी बहुत गिरावट देखने को मिलता था जिसके कारण सभी लोग सोने को खरीदने से काफी ज्यादा कचराते थे इन सभी को देखते हुए निर्मला सीतारमण के द्वारा यह निर्णय दिया गया कि और एक बड़ा ऐलान किया गया है ताकि सभी लोग सोने की गिरधारी कर पाएंगे क्योंकि सोने के दाम काफी महंगा होने वाली है और अभी शादियों का सीजन चल रहा है सभी व्यक्ति सोने की गिरफ्तारी करते हैं पर महंगाई सोना होने के बाद शादियों के सीजन में भी सोने की खरीदारी नहीं कर पा रहे थे पर आप सभी लोग सोने चांदी की खरीदारी कर सकते हैं क्योंकि भारतीय में सराफा बाजार में सोने की कीमत में कटौती हुई है।

सोना चांदी की लेटेस्ट खबरें?

सोने चांदी की ताजा भाव कैसे पता करें इसके लिए आपको इस पेज को चाहे तो रिफ्रेश करते रहे या तो अपने मोबाइल फोन से इस नंबर 8955664433 पर मिस कॉल देकर अपने नजदीकी बाजार में सोने चांदी की कीमत के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Read More : Free Fire India : फ्री फायर गेम ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे लिंक से, जानिए Free Fire India Download

Disclaimer : This information has been given from internet, social media, print media, once check the authenticity for yourself because bsestudy.com does not take any kind of responsibility.

Name : Nitish Kumar Location : Bodhgaya Bihar, India Education: (MSE) Master of Science in Education. Master of Science in Engineering. From AN COLLAGE PATNA Experience: 9 years in government exams and educational news About: Namaste! I am Nitish Kumar, a content writer at Bse Study. Having previously worked on livehindustan, amarujala, website and with significant experience in government exams, I am dedicated to sharing regular updates about job opportunities and educational news. You can reach out to me at rajrishi08779@gmail.com