Airtel 5G Plus Free : Airtel ने इन शहरों में शुरू 5G सर्विस फ्री, शहर का लिस्ट चेक करें 

Last updated on February 27th, 2024 at 12:41 pm

Airtel 5G Plus Free : Airtel ने इन शहरों में शुरू 5G सर्विस फ्री, शहर का लिस्ट चेक करें 

Airtel 5G Plus 4G की तुलना में नाटकीय रूप से तेज गति प्रदान करेगा। एयरटेल 5जी प्लस एयरटेल 4जी की तुलना में 30 गुना तेज गति प्रदान करता है। अब आप कुछ ही सेकंड में HD और 4K वीडियो, गेम और बड़ी फ़ाइलें डाउनलोड कर सकते हैं।

लिटिल टू नो लैग: एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क के साथ, आप कम से कम अंतराल का अनुभव करेंगे (किसी भी उपयोगकर्ता की कार्रवाई और स्क्रीन पर वास्तविक घटना के बीच लगने वाला समय)। इसका मतलब है कि गेम खेलते समय, वीडियो कॉल के दौरान या 4K वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान अनुभव में नाटकीय सुधार।

 

5जी क्या है?

5G सिम का मतलब है कि नेटवर्क में पांचवी पीढ़ी है यह नवीनतम वायरस मोबाइल तकनीक है और इससे पहले जैसी संभावनाएं पैदा करने की क्षमता है सुपर फास्ट डाउनलोड चलते-फिरते भी उच्च गुणवत्ता वाले स्ट्रीमिंग अब नया सामान होगा इसमें डाउनलोडिंग ही बहुत ज्यादा ही फास्ट होगा।

एयरटेल 5जी प्लस क्यों चुनें?

स्पीड: एयरटेल 5जी प्लस का मतलब नेटवर्क पर यूजर्स के लिए धमाकेदार स्पीड होगा। ग्राहक एयरटेल 4जी की तुलना में 30 गुना तेज गति का अनुभव करेंगे। तकनीकी हमने 5G तकनीक को चुना है, जिसमें दुनिया का सबसे चौड़ा इकोसिस्टम है। इसका मतलब है कि भारत में सभी 5जी सक्षम स्मार्टफोन एयरटेल 5जी प्लस पर बिना किसी गड़बड़ी के काम करेंगे।

5जी सर्विस किन-किन शहरों में लॉन्च हुआ है ?

बता दें कि भारत में हाजी से इसकी शुरुआत 1 अक्टूबर को हुई थी आपने शादी कर लिया कर दीजिए कंपनी में 8 शहर में 5 सर्विस लॉन्च की है जो नीचे इस प्रकार से है –

  • दिल्ली
  • मुंबई
  • कोलकाता
  • चेन्नई
  • नागपुर
  • हैदराबाद
  • बेंगलुरु 

5G सर्विस के लिए कितने चार्ज देने होंगे ?

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पानीपत महामना चौक बरसात रोड तहसील कैब आईओसीएल देवी मंदिर और दूसरे कुछ एरिया में मिल रही है कंपनी के मुताबिक आने वाले दिनों में शहर के दूसरे एरिया में भी 5gb सर्विस का एक्सपीरियंस यूजर्स को मिलेगा।

अभी फिलहाल एयरटेल 4g सर्विस के लिए पुलिस को कोई एक्स्ट्रा चार्ज है देने की जरूरत नहीं पड़ रहा है विजय सर ने मौजूदा प्लान को 5G में नेटवर्क पर एक्सपीरियंस कर सकते हैं. 5G सर्विस यूज़ करने के लिए उपयोगकर्ता के पास एक्टिव एयरटेल 4g सिम और 5G वाला डिवाइस होना निवारण।

5G सर्विस अपने मोबाइल में कैसे चेक करें 

एयरटेल ऐप के अधिकारी के ऐप पर जाकर अपने स्मार्टफोन के 5जी को चेक कर सकते हैं यदि आप एयरटेल योजना है तो एयरटेल थैंक्स एप की मदद से अपने स्मार्टफोन और एरिया में 5G सपोर्ट को चेक कर सकते हैं. इसके लिए आप एयरटेल की आधिकारिक साइट पर भी जा सकते हैं. यहां आपको Airtel 5G Plus का पेज नजर आएगा, इस पर क्लिक करना होगा. अब आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी, जिसमें कई सारे सवालों के जवाब दिए गए हैं. यदि आपके फोन में 5G रेडी है? ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करके आप अपने हैंडसेट का नाम खोज सकते हैं जिससे आपको पता चल जाएगा कि आपके फोन में एयरटेल 5g सर्विस शुरू हुई है या नहीं।

My Name is Uttam Kumar I have Graduated from Magadh University, Bodhgaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Bsestudy.com You can contact me directly at @ramkumar6204164@gmail.com