ई श्रम कार्ड का दूसरी किस्त रु1000 जारी यहाँ से देखें : E Shram Card 2nd Kist Release

Last updated on February 26th, 2024 at 08:51 pm

ई श्रम कार्ड का दूसरी किस्त रु1000 जारी यहाँ से देखें : E Shram Card 2nd Kist Release ?

ई श्रम कार्ड धारको के लिए खुशखबरी यदि आप भी ई श्रम कार्ड बनवा चुके हैं और ई श्रम कार्ड का लाभ ले रहे हैं तो अब आप सभी के लिए खबर होने वाली है क्योंकि ई श्रम कार्ड का पैसा से संबंधित सभी जानकारी आप सभी को इस आर्टिकल विधि गई है इस आर्टिकल में या बताया गया है कि ई श्रम कार्ड का अगले किस कब आएगा और आपका पैसा नहीं आ रहा है तो इन सभी प्रश्नों का जवाब इस आर्टिकल में बताई गई है आगे पढें |

E Shram Card 2nd Kist

ई श्रम कार्ड धारकों को जानकारी के लिए यह बता दें कि अभी ई श्रम कार्ड का पहला किस्त जारी हो चुका है और ऐसे में अब ई श्रम कार्ड धारकों को दूसरी किस्त का काफी बेसब्री से इंतजार है कि आखिर इस ई श्रम कार्ड का दूसरी किस्त कब जारी किया जाएगा तो आप सभी को जानकारी के लिए यह बता दे कि श्रम संसाधन विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि ई श्रम कार्ड की अगली किस्त भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है श्रम संसाधन विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सभी लाभार्थियों का सत्यापन की दौर चल रहा है और उसके बाद जब सत्यापन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी तो फिर ई श्रम कार्ड का पैसा आप सभी के बैंक खाते में भेजने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी यदि आपका ई श्रम कार्ड का पैसा नहीं आ रहा है तो आगे की खबर को पढ़ें।

EShram Card Payment Release 2023 Overview 

Name of the Article E Shram Card Payment
Type of the Article Latest Update
Subject of Article E Shram Card balance check ?
Mode Online
Amount of Payment रु 1000 
Official Website  eshram.gov.in
Requirement ? E Shram Card Linked Mobile Number for OTP Verification 

ई श्रम कार्ड का पैसा क्यों नहीं आ रहा है ?

ई श्रमिकों को जानकारी के लिए बता दें कि ई श्रम कार्ड का पहली किस्त का लाभ अभी तक नहीं मिल पाया है तो उन्हें कैसे दूसरी किस्त लाभ मिलेगा तो उन सभी श्रमिकों को बता दें कि जिनका ई श्रम कार्ड का पहला किस्त नहीं मिला है तो वह सभी श्रमिक अपने इस श्रम कार्ड में अशुद्धियों को शुद्ध करें क्योंकि आपके ई श्रम कार्ड में बहुत सारे गलतियां होगी जिसके चलते कि आपका बैंक खाता गलत हो सकता है और वही आपका ई श्रम कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक नहीं हो सकता है या तो फिर आपका बैंक अकाउंट एनपीसीआई से लिंक नहीं होने के कारण आपके बैंक खाते में पैसा नहीं आ रहा होगा आगे आप इस फॉर्म का धारियों को हम बता दें कि आप अपने हिसाब कार्ड को अपडेट कराएं साथ ही अपने बैंक अकाउंट को एनपीसीआई से लिंक करें जिससे ई श्रम कार्ड का दोनों किस्त आप सभी श्रम कार्ड धारियों के खाते में आ सकें।

  • ई श्रम कार्ड का पैसा चेक करने के लिए सबसे पहले अधिकारी वेबसाइट खोलें |
  • अब आपको होम पेज पर दाएं साइड में ई श्रम कार्ड पेमेंट स्टेटस के लिंक पर क्लिक करें |
  • अब इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक न्यू पेज खुल कर आ जाएगा
  • इस पेज में अपनाई श्रम कार्ड संख्या दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक करें |
  • क्लिक करते ही आपके सामने ही श्रम कार्ड का पेमेंट स्टेटस खुलकर आ जाएगा |
  • इस प्रकार से आप आसानी से अपने श्रम कार्ड का पैसा चेक कर सकते हैं |

ध्यान दें : इस आर्टिकल में बताई गई संघ इंटरनेट के माध्यम से बताई गई है एवं ऑफिशियल वेबसाइट को देखते हुए यह जानकारी बताई गई है इसलिए इस जानकारी को देखने के बाद आप इस श्रम कार्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सही और सटीक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

My name is Uttam Kumar, I come from Bihar (India), I have graduated from Magadh University, Bodh Gaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Bsestudy.com Content creator with 5 years of experience in digital media. We started our career with digital media and on the basis of hard work, we have created a special identity for ourselves in this industry. (I have been active for 5 years, experience from electronic to digital media, keen eye on political news with eagerness to learn) BSE Study keeps you at the forefront, I try to provide good content and latest updates to my readers.You can contact me directly at ramkumar6204164@gmail.com