कल से सभी सरकारी, प्राइवेट, कोचिंग संस्था बंद करने का आया आदेश : School College Holiday in December

Last updated on February 27th, 2024 at 12:17 pm

कल से सभी सरकारी, प्राइवेट, कोचिंग संस्था बंद करने का आया आदेश : School College Holiday in December

सरकार का यह मानना है कि सभी स्कूल और कॉलेज ठंडा बढ़ने के कारण स्कूल कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया है वही स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अगर लगातार मौसम खराब रहेगा इसके चलते सभी स्कूल और कॉलेज बंद किया जाएगा पूरी जानकारी आपको इससे आर्टिकल के माध्यम से मिल जाएगा कब से कब तक स्कूल कॉलेज सभी बंद रहेंगे कौन कौन से स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे इस आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी विस्तार रूप से बताई गई है आइए जानते हैं।

मौसम विभाग ने कहा ठंडा को देखते हुए की सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल को नवंबर महीने से बंद कर दिया जाए क्योंकि इस साल ठंड काफी तेज पढ़ने वाला है भारत के लगभग कई राज्यों में सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया गया है यदि ठंड के कारण कोई भी बच्चा को किसी तरह की परेशानी होती है तो सरकार बहुत बड़ा फैसला लेगी इस कारण से सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल खुले को बंद कर दिया गया है।

जनवरी तक बंद रहेगा सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल

अब तक के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे ?
दरअसल आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में बैठते हुए ठंडा को देख कर सरकार को चिट्ठी लिखी है कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कॉलेज यहां तक की कोचिंग को भी फिलहाल बंद कर दी जाए इस पर सरकार जल्द ही फैसला लेगी और अपना स्कूल नवंबर महीने के अंतिम सप्ताह से बंद रहेगा तथा आपका स्कूल और कॉलेज फिर से जनवरी महीने के दूसरे सप्ताह तक शुरू कर दी जाएगी।

 

यूपी समेत कई राज्यों में डेंगू के मरीज अभी काफी में गए हैं इस पर सरकार का क्या फैसला लिया गया है कि जहां-जहां डेंगू का मरीज जानते आ रहे हैं वहां सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे ताकि कोई बच्चा भी मारना हो क्योंकि डेंगू बहुत ही खतरनाक बीमारी है और यह बच्चे पर काफी ज्यादा असर डालती है सरकार को यह मानना है कि जिस इस राज्य में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं वहां सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कॉलेज को बंद कर दी जाए।

कब तक बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज ?

दरअसल आपको बता दें कि केंद्र सरकार के द्वारा यह बताया गया है कि सर्दियों की छुट्टी अब जान ले सभी स्कूलों में मिल जाएगी और अपना स्कूल 9 जनवरी में उसी समय से दोबारा खुलेगी सरकार का यह मानना है कि इस दौरान जितने भी परीक्षाएं हैं वह सभी समय से ही होगी और बाकी बच्चे के लिए स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे सभी विद्यार्थी की पढ़ाई बाधित ना हो इसके लिए सरकार की ओर से सभी विद्यार्थी के लिए ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था की गई है जिसके माध्यम से विद्यार्थी घर बैठे क्लास कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : INS vs NZ : सूर्या के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका, बनाने होंगे इतने रन मात्र

दक्षिण भारत में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है इसके कारण ठंड काफी ज्यादा बढ़ रही है दिन प्रतिदिन बायो का टेंपरेचर अस्तर नीचे घटता जा रहा है जिससे देखते हुए केंद्र सरकार ने कहा कि जल्द ही सभी स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिए जाएंगे तथा कोचिंग संस्थान को भी कुछ दिनों के लिए बंद रखा जाएगा इस विषय पर सरकार जल्द ही फैसला लेगी और एक-दो दिन में इसकी फैसला सुना दिया जाएगा।

इस तरह से जुड़े न्यूज़ खबरें पाने के लिए ग्रुप ज्वाइन करें

My name is Uttam Kumar, I come from Bihar (India), I have graduated from Magadh University, Bodh Gaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Bsestudy.com Content creator with 5 years of experience in digital media. We started our career with digital media and on the basis of hard work, we have created a special identity for ourselves in this industry. (I have been active for 5 years, experience from electronic to digital media, keen eye on political news with eagerness to learn) BSE Study keeps you at the forefront, I try to provide good content and latest updates to my readers.You can contact me directly at ramkumar6204164@gmail.com