Latest Update Trending News

PM Kisan : देश सभी किसानों को मिलेंगे 1.60 लाख रुपए का लाभ, जानें किन किसान को मिलेगा लाभ

PM Kisan : देश सभी किसानों को मिलेंगे 1.60 लाख रुपए का लाभ, जानें किन किसान को मिलेगा लाभ

PM Kisan : देश के लाखों करोड़ों किसान भाइयों के लिए खुशखबरी है पीएम किसान योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा देश में किसान भाइयों को चलाना ₹6000 की आरती के सहायता दी जाती है। लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को एक ऐसी योजना के बारे में बताएंगे जिसके जरिए आप 1.60 लाख दिए जाएंगे यदि आप भी एक किसान हैं और आपको पैसों की जरूरत है तो आप मिनटों में इसे किसान क्रेडिट कार्ड का फायदा उठा सकते हैं इसके बारे में नीचे विस्तृत रूप से बतलाया गया है।

Kisan Credit Card क्या है?

यदि आपको पीएम किसान योजना के अलावा सरकार के द्वारा नए चलाई गई किसान क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में पता नहीं है तो इस आर्टिकल में आपको सारा जनकारी बतलाया गया है सरकार के द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की गई है जिसके तहत आपको कृषि ऋण का फायदा मिलता है या लोन किसान भाइयों को घर बैठे ही ले सकते हैं सबसे बड़ी बात यह है कि यह लोन आपको बिना किसी गारंटी के मिलता है इस सबसे अच्छी बात है।

ये भी पढ़ें : Aadhar Card Loan Yojana 2022 : आधार कार्ड से 3 लाख रुपए का लोन निकाले, ऐसे करें आवेदान

Kisan Credit Card सब्सिडी का फायदा प्राप्त करें

KCC योजना के तहत किसान भाइयों को मुश्किल समय में कर्ज की सुविधा देनी होती है और इसके अलावा सरकार केसीसी लोन के ब्याज पर 2% सब्सिडी का फायदा भी देती है यदि आप समय पर केसीसी द्वारा ले गए ऋण को चुकाते हैं। तो आपको अलग से 3% प्रोत्साहन छूट भी मिलती है यदि किसान क्रेडिट कार्ड का सालाना ब्याज चार फीसदी है।

पीएम किसान योजना से जुड़ी जानकारी पाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें

नोट :- यदि हमारे द्वारा बताए गए लेख से आप संतुष्ट हैं तो आप अगले लोगों के पास यह लेख को शेयर जरूर करें