Latest Update Trending News

India vs England : इन चार गलतियों के कारण भारतीय टीम टी20 विश्वकप से बाहर हुए, रोहित-विराट

India vs England : इन चार गलतियों के कारण भारतीय टीम टी20 विश्वकप से बाहर हुए, रोहित-विराट

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच क्रिकेट T20 विश्वकप खेली गई जिसमें से इंडिया को 10 विकेट से हार के साथ t20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए एडिलेड ओवल के मैदान पर दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को बेहद शर्मनाक हार दे अंग्रेजों ने भारत से मिले 169 रन के लक्ष्य को इंग्लैंड टीम मात्र 16 ओवर में ही चेंज कर लिया इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और टीम के सीनियर खिलाड़ी पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं।

टी 20 विश्वकप मैच में क्या हुआ ?

आज की मैच की बात की जाए तो इंग्लैंड के कप्तान जॉन्स बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला भारत की शुरुआती टीम बहुत अच्छी नहीं रहे केएल राहुल जल औरतें होकर पवेलियन वापस लौट गए वही पावर प्ले में महारत बेहद धीमी गति से मात्र 38 रन बनाने में सक्षम हो पाया।

 

इसके बाद के दाम 27 और सूर्यकुमार मात्र 14 रन बनाकर आउट हो गए इन खिलाड़ियों के अलावा टीम के लिए चलने वाले बल्लेबाज विराट कोहली ने मात्र 40 बॉल में अपना अर्धशतक पूरा किए इसके बाद वह भी पवेलियन लौट आए वही हार्दिक पांड्या ने मात्र 33 गेंदों में 63 रन बनाकर टीम इंडिया का काम बना दिया हार्दिक पांड्या की पारी की मदद से भारत ने 20 ओवर की की खेल में 168 रन बनाने में सक्षम हो पाए।

India vs England T20 World Cup

लक्ष्य को देख उम्मीद थी कि मैच दिलचस्पी होगा और भर्ती गेंदबाज मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाएंगे लेकिन एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर ले आतिशी पारी ने भारतीय गेंदबाजों को एक भी मौका नहीं विकेट गंवाने को दिया।

 

इंग्लैंड के इन दोनों बल्लेबाजों ने नॉट आउट रहते हुए 170 रन की पार्टनरशिप की और इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया एलेक्स हेल्स ने मात्र 47 गेंदों की खेल में 86 रन बनाए और वही बटलर ने 49 गेंदों पर 80 रन बनाकर इंग्लैंड टीम को जीत दिलाई। जीत के बाद इंग्लैंड टीम 13 नवंबर को पाकिस्तान के साथ मेलबर्न में t20 विश्व कप का फाइनल मैच खेलेंगे।

इस तरह के न्यूज खबरें पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें — Click Here