Sell Old Coin & Notes : अगर यह दुर्लभ नोट और सिक्का आपके पास है, तो बना देगा आपको करोड़पति, 1 लाख से ऊपर में यहां बेचे

Last updated on February 28th, 2024 at 03:17 pm

Sell Old Coin Notes : अगर आप भी चाहते हैं कि हम एक करोड़पति आदमी बने तो इसके लिए आप भी कोई भी पैसा इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है बस आपके पास यह पुराने दुर्लभ नोट आशिक का होना आवश्यक है क्योंकि आज के जमाने में बहुत सारे ऐसे आदमी है कि वह पुराने नोट और सिक्के के बहुत ही आशिक है इसके लिए आपसे वह नोट याशिका लेगा और आपके उसके बदले एक लाख से ऊपर एक सिक्के और नोट के मिल सकते बस आपके पास वह नोट होना चाहिए और इस पोस्ट के माध्यम से हम आप लोग को बताएंगे कि आाप कैसे हैं नोट को बेचे और कैसे आपको देख पाए कि मेरे पास यह नोट है या नहीं।

Sell Old Coin Notes : आधुनिक दुनिया में कब कौन गरीब से अमीर बन जाए? ये कोई नहीं जानता रातों-रात कईयों का किस्मत खुल जाता है ऐसे में अगर आपके पास भी इस तरह के पुराने नोट या सिक्के है तो आप रातों-रात रोड़पति से करोड़पति बन जाएंगे। आज हम इस आर्टिकल में आपको पैसा कमाने का एक ऐसा जरिया कहिए या तरीका बताने जा रहे हैं जिसके तहत आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कोई भी इसमें निवेश भी करने की जरूरत नहीं है। यदि आप यह आपके परिवार में कोई भी पुराने पैसा रखने का शौक करते हैं। यदि भाग से आपके पास इस वक्त इस तरह के पुराने नोट या सिक्के रखे हुए हैं। 

Old Coin And Notes

आज के इस दुनिया में रातों रात शायद ही कोई अमीर बन पाता है। और बेरोजगारी के समय में अचानक लखपति बनना कोई आसान काम नहीं है। ऐसे में यह आपके लिए बहुत ही खास अवसर निकल कर आ रहा है। यदि आपके पास भी यह पुराने सिक्के और दुर्लभ नोट है तो आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। किस तरीके से आप पैसे कमाएंगे, और यह सभी नोट और सिक्के को आप किस तरीका से बेचेंगे इसके बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल में बताई गई है। जानकारी हेतु पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Old Coin And Note Sell 

अगर आप भी रातो रात अमीर और लखपति बनना चाहते हैं तो समझ ही आपका किस्मत खुल गया। यह नोट और सिक्के को बिना किसी मेहनत के बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपके पास कुछ पुराने और कुछ दुर्लभ प्रकार के नोट होना अनिवार्य है यदि आपके पास पुरानी नोट या सिक्के हैं तो आप रातो रात अमीर बन सकते हैं ।

Old Coin And Notes Sell Tips (पुराने सिक्के और नोट में क्या खासियत होना चाहिए)

यदि आप आसान तरीके के साथ पैसा कमाना के लिए सोच रहे हैं। तो घर की तिजोरी में रखें या फिर अपने पर्स में रखे उन पुराने सिक्के और नोट को खोजिए और एकत्रित कीजिए। ध्यान रहे यह सिक्के ब्रिटिश काल के समय का होना चाहिए। यानी अगर आपके पास 1885 के सिक्के हैं तो आपको मिलेंगे लाखों रुपए। इन सभी सीखो को आप ऑनलाइन नीलामी कर सकते हैं। ब्रिटिश काल का समय का यह सिक्का आपको करोड़पति बना देगा। आपको बता दें कि यशिका आप ऑनलाइन घर बैठे बेच सकते है। लेकिन इन सिक्कों को बेचते समय आपको थोड़ा बहुत सावधानी बरतनी होगी।

Old Coin And Notes Sell 2022

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि आपके पास रखे नोट में 786 नंबर वाला नोट है तो समझी आप लखपति बन जाएंगे। इस नोट की ज्यादा कीमत मिलने का सबसे बड़ा कारण यह है कि मुसलमान लोग इस 786 नोट को भाग्यशाली मांगते हैं। और वह उस नोट पर 786 छपे हुए नोट के मालिक होने के लिए अच्छी रकम देने को तैयार भी होते हैं।

 

पुरानी नोट और सिक्कों को कैसे बेचे

अक्सर लोगों के मन में यह सवाल होता है की पुरानी नोट और सिक्कों को कैसे बेचा जाए। आप ऑनलाइन के माध्यम से पुराने नोट और सिक्के को बेच सकते हैं। किस तरीका से बेचेंगे इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस नीचे की तरफ बताई गई है।

◆ सबसे पहले आपको उन वेबसाइट पर जाना है जो पुराने सिक्के नोट बेचते हैं और खरीदते हैं। इन पुराने सिक्के और नोट को बेचने के लिए वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है।

◆ आप सबसे पहले उन वेबसाइट पर खुद को अकाउंट बनाएं

◆ अकाउंट को बनाने के बाद आपके पास जो भी पुरानी नोट किया सिक्के हैं उस पर फोटो अपलोड करें !

◆ आप अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी रजिस्टर करें।

◆ रजिस्टर करने के बाद इस वेबसाइट पर डिटेल्स देखने को मिलेगी।

◆ जिस किसी को भी सिखा खरीदना होगा वह आपसे कांटेक्ट करेगा।

◆ ध्यान रहे आप अपने हिसाब से इन सीखो और नोट को दम लगा कर बेच हैं।

Declaimer :- यह पूरी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से दिया गया है इसलिए यह वेबसाइट bsestudy.com किसी भी प्रकार की जिम्मेदार नहीं होंगी।

My name is Uttam Kumar, I come from Bihar (India), I have graduated from Magadh University, Bodh Gaya. Further studies are ongoing. I am the owner of Bsestudy.com Content creator with 5 years of experience in digital media. We started our career with digital media and on the basis of hard work, we have created a special identity for ourselves in this industry. (I have been active for 5 years, experience from electronic to digital media, keen eye on political news with eagerness to learn) BSE Study keeps you at the forefront, I try to provide good content and latest updates to my readers.You can contact me directly at ramkumar6204164@gmail.com