23 गेंदों में सूर्यकुमार यादव ने पूरा किया अर्धशतक
Latest Update Trending News

सूर्यकुमार यादव : T20 में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बने

 सूर्यकुमार यादव : T20 में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बने

Suryakumar Yadav : सभी लोगों को यह पता हो गया है कि सूर्यकुमार यादव भारतीय क्रिकेटर सबसे फास्ट है खेलने वाला है क्योंकि भारत बनाम जिंबाब्वे के खिलाफ पहली पारी में शुरू कुमार यादव ने जैसे ही 35 रन पूरे किए उन्होंने भारत की तरफ से एक नया इतिहास रचा दीया T20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान के इस आंकड़े को छूने वाले सूर्यकुमार यादव पहले भारतीय बल्लेबाज बने।

T20 World Cup 2022 में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन

2022 की T20 वर्ल्ड कप मैच में सूर्यकुमार यादव का बल्ला विरोधी टीमों पर कहर बनकर टूट रहा क्योंकि इस टूर्नामेंट में सुपर 12 के 5 मैचों में उन्होंने अर्धशतक जड़ दिए हैं और 75 की औसत से 193.96 की स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने 225 रन बनाए हैं। इस वर्ष T20 वर्ल्ड कप मैच में अब तक का सबसे बेस्ट स्कोर सुर कुमार यादव का 68 रन रहा है।

ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने पकड़ा अद्भुत कैच उसके बाद दिया क्यूट रिएक्शन वीडियो देखें 

विश्व क्रिकेट की बात करें तो 1 साल में सूर्यकुमार यादव ने 1000 स्कोर रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए और उनसे पहले एक कमाल वर्ष 2021 में पाकिस्तान क्रिकेटर टीम के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने किया था यही नहीं साल 2022 में ही 1000 रन T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट में पूरे करने वाले वह दुनिया से पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं क्योंकि सुर कुमार यादव का रॉकेट शार्ट माना जाता है। क्योंकि जब सूर्यकुमार यादव बैटिंग करने लगता है तो अच्छे-अच्छे बॉलर को पानी पिला डालता है।

23 गेंदों में सूर्यकुमार यादव ने पूरा किया अर्धशतक

इंडिया बनाम जिंबाब्वे के खिलाफ शुरू कुमार यादव ने गजब की पारी खेली और सूर्यकुमार यादव ने मात्र 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इस 3 छक्के व चार चौके जड़ दिए इस मैच में उन्होंने 25 गेंदों पर नवाद 61 रन की पारी खेली और छह चौके 4 छक्के जड़ दिए। भारतीय टीम ने इस मैच में 101 रन पर खेल राहुल की अरशद किए पारी के बावजूद 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन सूर्यकुमार यादव ने फिर अपनी रॉकेट शॉट खेलना शुरू की इसके बाद से उन्होंने टीम को संभालने का काम किया और उनकी पारी टीम के लिए बेहद उपयोगी रहा उनकी इस पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 180 रन बनाए मात्र 5 विकेट के नुकसान पर।

T20 मैच में सबसे ज्यादा रन कौन बनाया है ?

T20I मैच 2022 में अब तक का सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव ने 28 मैचों की 28 पारियों में 44.60 की औसत और 186.54 के स्ट्राइक रेट के साथ 1026 रन बनाए और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सबसे पहले नंबर पर सुर कुमार यादव है 28 पारियों में उन्होंने एक शतक और नौ अर्धशतक जड़ दिए हैं वही 23 मैचों में 924 रन बनाकर मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर आते हैं लेकिन सबसे पहले नंबर की बात की जाए तो शुरू कुमार यादव है।

भारतीय क्रिकेट टीम स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार कुमार यादव ने जिंबाब्वे के खिलाफ टीम के आखिरी ग्रुप मैच के दौरान जैसे ही 35 रन पूरे किए उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में इतिहास रच दिया है और श्री कुमार यादव अब भारत के तरफ से T20 वर्ल्ड कप क्रिकेट में एक के वर्ष में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं । सूर्यकुमार यादव से पहले 1 वर्ष में भारत की तरफ से ऐसा कमाल किसी अन्य बल्लेबाज ने अभी तक नहीं किया था वह सूर्यकुमार यादव ने कर दिखलाया।

बैंक से जुड़ी खबरें पाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें.

Telegram  Join 
WhatsApp Group   Join

ये भी पढ़ें : India vs England Semi-final Playing 11 – T20 World Cup 2022, सेमीफाइनल के लिए तय हुई टीम इंडिया का प्लेइंग 11