सरकार दिव्यांगों को दे रही 5 हजार फ्री स्कूटी ,इस तरह करें आवेदन-Bse Study

Pradhanmantri scooty Yojana 2022

सरकार दिव्यांगों को दे रही 5 हजार फ्री स्कूटी ,इस तरह करें आवेदन-Bse Study

Pradhanmantri scooty Yojana 2022 : मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना में वर्ष 2022 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। विशेष योग्यजनों को सरकार की ओर से स्कूटी दी जाएगी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि इसके लिए आवेदनकर्ता को 31 अगस्त तक एसएसओ पोर्टल पर आनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन पत्र, आवेदन की पात्रता, शर्तें व अन्य दिशा-निर्देश विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध है। फिर भी कोई परेशानी आ रही है तो आवेदनकर्ता संबंधित जिला कार्यालय में भी संपर्क कर सकता है।

ये भी जरूर पढ़ें : PM Kisan Yojana 2022 : 12वी किस्त का पैसा डायरेक्ट खाते में पैसे आएगी, बस E-KYC करे

मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि वर्ष 2021 से मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना की शुरूआत की गई थी। योजना से दिव्यांगों को सहारा मिल रहा है। दिव्यांगों को मिलने वाले फायदों को देखते हुए बजट वर्ष 2022-23 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्कूटियों की संख्या 2 हजार से बढ़ाकर 5 हजार की हैै।
उन्होंने बताया कि पहली प्राथमिकता में 15 से 29 आयु वर्ग के विशेष योग्यजन शामिल हैं, जो नौकरी करते हैं या फिर राजकीय या मान्यता प्राप्त महाविद्यालय स्तरीय संस्थान में पढ़ रहे हैं। वहीं, द्वितीय प्राथमिकता के अंतर्गत कुल निर्धारित स्कूटियों में से शेष उपलब्ध होने की स्थिति में 45 वर्षीय आयु वर्ग के आवेदक शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री स्कूटी योजना के लिए आवेदन करें


सीकर 2 अगस्त।  टीकाराम जूली, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने बताया कि वर्ष 2022-23 की बजट घोषणा के तहत मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना के अंतर्गत वर्ष 2022 के लिए विशेष योग्यजनों से आवेदन आमंत्रित किये गये है। इच्छुक आवेदक अपने आवेदन प्रस्ताव निर्धारित प्रपत्र में 31 सितंबर 2022 तक एसएसओ पोर्टल  www-sso-rajasthan-gov-in ij SJMS DSAP आइकन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

नोट : हमारे द्वारा बताए गए लिख से आप सब दुष्ट हैं तो आप अपने मित्रों के पास भी इसे शेयर करें ताकि उन लोगों को भी इस योजना के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके विशेष जानकारी के लिए नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें।

Telegram  Join 

Leave a Comment

Your email address will not be published.