Sahara India Money Refunde : सहारा इंडिया का पैसा मिला हुआ शुरू, बस करना होगा ये काम

Sahara India Money Refunde

Sahara India Money Refunde : सहारा इंडिया का पैसा मिला हुआ शुरू, बस करना होगा ये काम

Sahara India Money Refunde : अगर आपने सहारा इंडिया में निवेश किया हुआ है तो आपके लिए यह आर्टिकल अपडेट रहना अति आवश्यक है सहारा इंडिया में इन्वेस्ट करने वाला अधिकतर लोग का पैसा अभी तक वापस नहीं मिला है सहारा ने पिछले दिनों अपनी स्थिति साफ करते हुए कहा कि उसने निवेशकों का पैसा सेबी के पास जमा कर दिया है लेकिन अभी तक टीवी का कहना है कि अब तक महज 81.70 करोड़ रुपए से के लिए 53,624 ओरिजिनल बांड सर्टिफिकेट पासबुक से जुड़े 19644 आवेदन मिले हैं।

सुब्रत राय निवेशकों का पैसा कैसे लौटएंगे ?

आपको बता दें कि बिहार सरकार की ओर से पेस वकीलों ने कहा कि उच्च न्यायालय ने सुब्रत राय को अभियुक्त नहीं बनाया है उन्हें योजना पेश करने को कहा है कि आखिरकार ओवर निवेशकों का पैसा कैसे लौट आएंगे और पीठ ने कहा कि हम केवल यह कह रहे हैं कि ऐसा 438 धारा के तहत नहीं किया जाना चाहिए था न्यायालय ने कहा कि याची कर्ताओं ने उच्च न्यायालय के अग्रिम जमानत का विरोध किया था और अदालत को केवल इन मामलों पर विचार करना चाहिए था कि किया जमानत मंजूर करने के लिए कोई प्रथम दृष्टया मामला बनता है या नहीं बनता है सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यदि इस तरह का आदेश सत्र अदालत की ओर से दिया जाता है तो उच्च न्यायालय उस सत्र न्यायाधीश को आड़े हाथों लेता और यहां तक कि उसे न्यायिक अकादमी में जाने की सलाह देता और एक बार आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने यह बात की बृहस्पतिवार को स्थगित कर दी गई थी।

Teacher Day 2022 : शिक्षक दिवस मनाते वक्त इन 5 बातों को रखना होगा ध्यान, वरना हो

9 % ब्याज के साथ पैसा वापस करने का आदेश

आपको बता दें कि बिहार कि गोपालगंज जिले में कंज्यूमर फोरम ने सहारा इंडिया को जमा की गई राशि का कुल भुगतान 9% ब्याज के साथ वापस करने का आदेश दिया है। आयोग ने वादी को हुई शारीरिक और आर्थिक मानसिक क्षति के लिए 10,000 रुपए के अलावा मुकदमे का खर्च भी देने की बात कही है वादी ने अपनी याचिका में कहा कि सहारा इंडिया की तरफ से दिए गए प्लान का समय पूरा होने के बाद भी अभी तक राशि का भुगतान नहीं किया गया है।

SEBI के पास जमा है निवेशकों का 25,000 करोड़ 

प‍िछले द‍िनों सहारा ने व‍िभ‍िन्‍न समाचार पत्रों में एक लेटर जारी करके कहा कि वह (सहारा) भी सेबी से पीड़ित है. हमसे दौड़ने के ल‍िए कहा जाता है लेक‍िन हमें बेड़ियों में जकड़कर रखा गया है। चिट्ठी के माध्यम से सहारा ने बताया क‍ि न‍िवेशकों का पैसा अब सेबी के पास है. सहारा (Sahara) ने सेबी (SEBI) पर निवेशकों के 25,000 करोड़ रुपये रखने की बात कही है। पहले भी सहारा की तरफ से यह जानकारी न‍िवेशकों को दी जा चुकी है।
सेबी (SEBI) ने हाल में सहारा ग्रुप की दो कंपनियों, सुब्रत रॉय और तीन अन्य लोगों पर 12 करोड़ रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया था। इस मामले में सेबी अब तक 22 स्टेटस रिपोर्ट दायर कर चुका है। पिछले साल अक्टूबर में उसने सुप्रीम कोर्ट में इंटरलॉक्युटरी एप्लिकेशन दायर करके अदालत से डायरेक्शन मांगा था।

Home Page   Click Here 
WhatsApp Click Here 

ये भी पढ़े : 

Mustard Oil Price Today : सरसों तेल के दाम औंधे मुंह गिरे,नया रेट जानने के बाद खुश हो जाएंगे

Petrol Diesel Price : पेट्रोल डीजल की कीमतों में आई बड़ा बदलाव,जाने आपके शहर में क्या है रेट

LPG Gas Cylinder : देशभर में लागू हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर के नए दाम, यहां से चेक करें

PM Kisan Yojana : 12वी किस्त का पैसा इस किसान भाइयों के खाते में भुगतान होगी,जान लो

Leave a Comment

Your email address will not be published.