Mustard Oil Price Today : सरसों तेल के दाम औंधे मुंह गिरे,नया रेट जानने के बाद खुश हो जाएंगे

Mustard Oil Price Today

Mustard Oil Price Today : सरसों तेल के दाम औंधे मुंह गिरे,नया रेट जानने के बाद खुश हो जाएंगे

Mustard Oil Price Today : बड़े लंबे समय के बाद सरसों तेल के कीमत में जबरदस्त उछाल रहा था, लेकिन अब सरसों तेल की कीमत है सामान्य यानी कि नॉर्मल हो चुका है पिछले दिन से निरंतर ही इसका कीमत नीचे चला आ रहा है और ऐसे में उत्तर प्रदेश में सरसों तेल का थोक भाव ₹154 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है एक समय था कि जब सरसों तेल ₹200 का आंकड़ा पार। बिहार में भी अब सरसों के तेल का दाम कम होगा ₹170 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है देश के तमाम शहरों में सरसों तेल की कीमत की जानकारी विस्तार रूप से बतलाया गया है तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि सरसों तेल की कीमत कम होने का मुख्य कारण सरसों के भाव में कमी और तेल की मांग में नरमी का आना है उत्तर भारत में सरसों तेल की खपत थोड़ी ज्यादा होती है और वहीं दूसरी तरफ देश के अन्य हिस्सों जैसे आंध्र प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात ,सूरजमुखी, सोयाबीन, बिनौला मूंगफली, जैसे अन्य की अधिक खपत होती है भाव में बेतहाशा बढ़ोतरी होने से ही सरसों तेल की मांग बहुत कम हुई है।

सरसों तेल की कीमत मंडी भाव 

दरअसल आपको बता दें कि एक वेबसाइट कमोडिटी ऑनलाइन डॉट कॉम के अनुसार उत्तर प्रदेश में गुरुवार 1 सितंबर को सरसों तेल का भाव 154 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा था और वही 31 अगस्त को उत्तर प्रदेश में सरसों तेल के दाम ₹171 था यानी आज सरसों के तेल का रेट कम हुआ है कुछ महीने पहले सरसों के तेल के दाम ₹210 प्रति लीटर के हिसाब से मिला था लेकिन अब सरसों तेल के दाम में काफी उछाल देखने को मिली है।

विभिन्न शहरों मे सरसों तेल की कीमत 

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सरसों तेल की कीमत 160 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रही है वही लखनऊ में या सरसों तेल की कीमत मात्र ₹154 प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है मेरठ में सरसों तेल की कीमत ₹170 और अलीगढ़ में सरसों तेल की कीमतें ₹144 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रही है वहीं कानपुर में सरसों तेल की कीमत ₹200 लीटर के आसपास मिल रही है।

नोट :- अगर हमारे द्वारा बताए गए इस पोस्ट से आप संतुष्ट हैं तो अपन लोगों के पास भी इसे शेयर जरूर करें ताकि उन लोगों को भी सरसों तेल की ताजा भाव के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।

Home Page   Click Here 
Telegram   Join

Leave a Comment

Your email address will not be published.