Vishnupad Temple : शुद्धिकरण को लेकर विष्णुपद मंदिर में की गयी महापूजा

Vishnupad Temple

Vishnupad Temple : शुद्धिकरण को लेकर विष्णुपद मंदिर में की गयी महापूजा

Gaya News : विष्णुपद मंदिर मैं माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के साथ जिला प्रभारी मंत्री इसराइल मसूरी के विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश के बाद बुधवार को श्री विष्णु मंदिर प्रबंधन कारिणी समिति द्वारा महापूजा आयोजित कर शुद्धिकरण किया गया है समिति के कार्यालय अध्यक्ष शंभूलाल विट्ठल के नेतृत्व में गया पाल पंडा समाज के लोगों ने आचार मुरली के निर्देशन में महापूजा शोद्षिपचर पंचामृत स्नान जल दूध दही से भगवान महापूजा का थान करते शंभूलाल विट्ठल एवं अन्य आइए जानते हैं इनके बारे में ।

श्री विष्णु चरण का अभिषेक कर शुद्धीकरण किया गया श्री विठ्ठल ने बताया कि सबसे पहले फल्गु नदी हुआ गंगाजल से पूरे मंदिर परिसर के साथ-साथ मंदिर में स्थापित सभी देवताओं का स्नान व धुलाई की गई इसके बाद महापूजा आयोजित किया गया इस मौके पर समिति के सचिव गजाधर लाल पाठक सदस्य बच्चू लाल चौधरी मुन्नालाल गुर्दा प्रेमनाथ टैया गजाधर लाल मिश्रा, मणिलाल बारिश सहित गया पाल समाज से जुड़े काफी लोग वहां मौजूद थे।

Gaya Temple News Today
बुधवार को गया में स्थित विष्णुपद मंदिर के गर्भगृह और परिसर का शुद्धिकरण किया गया. परिसर का शुद्धिकरण वैदिक अनुष्ठान के साथ किया गया. 12 से ज्यादा ब्राह्मणों ने पूरे विधि विधान के साथ मंत्रोच्चारण करते हुए विष्णुपद वेदी के गर्भगृह का शुद्धिकरण किया. बता दें कि बीते सोमवार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार सरकार के सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्री इसराइल मंसूरी भी मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कर गए थे. जिसके बाद ये मामला गरमा गया. इसे लेकर मंदिर से जुड़े पंडा समाज में गुस्सा है।

यदि हमारे द्वारा बताएंगे आप संतुष्ट हैं तो आप अगले लोगों के पास शेयर जरूर करें यह हमारे द्वारा दिए गए टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें।

Gaya Today News Click Here
Home Page Click Here
Telegram Join 

Leave a Comment

Your email address will not be published.