LPG Gas Sylinder : अचानक गैस सिलेंडर में आई भारी गिरावट, जल्दी से खरीद लो

LPG Gas Sylinder : अचानक गैस सिलेंडर में आई भारी गिरावट, जल्दी से खरीद लो

LPG Gas Sylinder : देशभर में एलपीजी गैस सिलेंडर के कंपनियां लगातार गैस सिलेंडर में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हो रही है इसे डायरेक्ट असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है, और इस बीच गैर सरकारी कंपनियों ने आम उपभोक्ता के लिए राहत भरी खबर दी है एलपीजी गैस सिलेंडर कंपनी की ओर से एक ऑफर चल रहा है कि एलपीजी गैस सिलेंडर आप बहुत सस्ते में खरीद सकते हैं। आप मात्रे 300 रुपए सस्ते में खरीद सकते हैं, देश की सरकारी तेल कंपनियां आई ओसीएल कंपनी स्वस्थ गैस सिलेंडर लेकर आई है तो आइए जानते हैं।

वर्तमान में देश के कई राज्यों में सब्सिडी की व्यवस्था शुरू है। इसमें झारखंड, मध्यप्रदेश और पूर्वोत्तर के कई राज्यों में रसोई गैस पर मिलने वाला सब्सिडी की व्यवस्था शुरू है। वहीं अब देश के अन्य राज्यों में भी यह व्यवस्था शुरू करने की योजना है। इस पर अभी वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिलना बाकी है। सरकार यदि मंजूरी दे देती है तो तो गैस डीलर 303 रूपये के सब्सिडी देगी। इसके बाद 900 रूपये में गैस लेने के बाद आपके खाते में वापस सब्सिडी के तौर पर 303 रूपये आ जाएंगे। ऐसे में आपको एक गैस की कीमत 587 रूपये ही लगेंगे।

LPG Gas Cylinder Price

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बढ़ती महंगाई में आप गैस सिलेंडर सिर्फ ₹650 में नए गैस सिलेंडर अपने घर ले जा सकते हैं। इस गैस सिलेंडर का नाम कम अपोजिट गैस सिलेंडर है यह गैस सिलेंडर में लगभग 10 किलोग्राम गैस उपलब्ध होती है और इस गैस सिलेंडर का वजन 14 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर से 50 फीसदी कम होती है।

LPG सिलेंडर की खासियत ?

इस एलपीजी गैस सिलेंडर पारदर्शी होते हैं इसका मतलब यह है कि अब गैस देख कर ऐसे ही पता लगा सकते हैं और इसके अलावा इस एलपीजी गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने की संभावना नही है। यह इसमें सबसे बड़ी खासियत है तो आज ही आप इसे खरीद सकते हैं यह बहुत ही अच्छा है आपके रसोईघर के लिए इस गैस सिलेंडर का उपयोग जरूर करें।

Telegram Join

यदि हमारे द्वारा बताए गए लेख से आप संतुष्ट हैं तो इस लेख को अन्य लोगों के पास शेयर करें या नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें।

WhatsApp group Click Here
Telegram Join 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *