LPG Gas Cylinder
Latest Update

LPG Gas Cylinder : गैस सिलेंडर में आई भारी गिरावट ₹587 में ले जाए घर,रिकॉर्ड तोड़ सस्ता हुआ

LPG Gas Cylinder : गैस सिलेंडर में आई भारी गिरावट ₹587 में ले जाए घर,रिकॉर्ड तोड़ सस्ता हुआ

New Delhi : देश में दिन पर दिन बढ़ रहे हैं महंगाई से आम आदमी की जेब पर काफी ज्यादा असर पड़ रहा है और ऐसे में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत आसमान छू दी जा रही है लेकिन आपको अब राहत मिलने वाली है दरअसल घरेलू गैस सिलेंडर पर फिर से सब्सिडी लागू किए जाएगा जिसके बाद से ₹900 में अभी गैस मिल रही है उसकी कीमत मात्र 587 रुपए हो जाएगी आपको मालूम होगा कि जब कोरोना वायरस के दौरान सरकार ने गैस पर दिए जाने वाले से सब्सिडी हटा दी थी। अब इसे फिर से शुरू करने की योजना सरकार बना रही है और सूत्रों की मानें तो अगले माह से गैस पर मिलने वाली सब्सिडी आपके खाते में आने लगेंगे और सब्सिडी शुरू होते ही देश के लाखों लाख लोग राहत मिलेगी आपको यह जानकारी बता दे कि सब्सिडी की राशि ₹303 है।

वर्तमान में देश के कई राज्यों में सब्सिडी की व्यवस्था शुरू है। इसमें झारखंड, मध्यप्रदेश और पूर्वोत्तर के कई राज्यों में रसोई गैस पर मिलने वाला सब्सिडी की व्यवस्था शुरू है। वहीं अब देश के अन्य राज्यों में भी यह व्यवस्था शुरू करने की योजना है। इस पर अभी वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिलना बाकी है। सरकार यदि मंजूरी दे देती है तो तो गैस डीलर 303 रूपये के सब्सिडी देगी। इसके बाद 900 रूपये में गैस लेने के बाद आपके खाते में वापस सब्सिडी के तौर पर 303 रूपये आ जाएंगे। ऐसे में आपको एक गैस की कीमत 587 रूपये ही लगेंगे।

यहाँ क्लिक करके बुक करें सबसे सस्ता गैस सिलेंडर

इस गैस सिलेंडर की क़ीमत बहुत ही कम है?

आपको बता दें कि यह गैस सिलेंडर के अलावा आपके पास कंपोजिट गैस सिलेंडर को अपनाने का एक बेहतर मौका है आपको बता दें कि सरकार ने पूरे देश भर में अब कंपोजिट गैस सिलेंडर समान गैस सिलेंडर के मुकाबले काफी हल्का है यह बिल्कुल पारदर्शी है इसमें बाहर से ही पता लगाया जा सकता है कि यह गैस सिलेंडर के अंदर कितने गैस खपत हुई है और इसमें कितना अभी बचा हुआ है। यह का सिलेंडर 5 केजी और 10 किलोग्राम में उपलब्ध है यह गैस सिलेंडर को आप मात्र 634 रुपए में खरीदे कर अपने घर ले जा सकते हैं!

यदि हमारे द्वारा बताए गए इस लेख से आप संतुष्ट हैं तो आप अगले उन लोगों के पास यह लेख को शेयर करें या हमारे द्वारा दिए गए नीचे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें

WhatsApp Group Click Here
Home Page  Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *