सहारा इंडिया में अभी तक फंसे हैं पैसे ब्याज सहित कब होगी वापसी , कम्पनी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर  

Sahara India

Sahara India Help line Number : सहारा इंडिया में अभी तक फंसे हैं पैसे? ब्याज के सहित होगी वापसी , कम्पनी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर  

Sahara India Refund : आप का भी सहारा इंडिया में पैसा फंसा हुआ है तो यह खबर आपके लिए है क्योंकि सहारा इंडिया से निवेशकों को पैसा वापस कराने पर सरकार की नजर है और दूसरी तरफ सहारा इंडिया ने एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया है,जिसके माध्यम से निवेशकों के पैसे की जानकारी से संबंधित दी है, अलग-अलग हिस्सों में सहारा इंडिया के करोड़ों करोड़ निवेश अपना पैसा पाने के लिए इधर उधर भटक रहे हैं सरकार की सख्ती के बाद आप की रकम की आस लगाए निवेशक से लगातार अपनी नजदीकी कार्यालय और जिला प्रशासन के कार्यालय पहुंचकर पैसा वापस दिलाने की मांग कर रहे हैं।
दरअसल, झारखंड सरकार के वित्त विभाग नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ एक्शन में आ गई है,इनके खिलाफ़ शिकायत दर्ज करवाने के लिए सरकार ने एक पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 जारी किया है. सहारा इंडिया परिवार में फंसे पैसे के लिए भी इसके तहत शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. इसके बाद सीआईडी के साथ मिलकर वित्त विभाग इस शिकायत की जांच करेगा

निवेशकों का 25,000 हजार करोड़ सेबी के पास जमा है

आपको बता दें कि करोड़ों लोगों के रुपये सहारा इंडिया में फंसे हैं. विधायक नवीन जायसवाल ने झारखंड के विधानसभा के बजट सत्र में नॉन बैंकिंग कंपनियों में झारखंड के लोगों का करीब 2500 करोड़ फंसे होने की बात बताई थी. इसमें तक़रीबन 3 लाख लोग अपने पैसों को लेकर परेशान हैं. ऐसे में सरकार को हेल्प लाइन नंबर जारी करना चाहिए, ताकि पता चल सके कि किसका कितना पैसा फंसा है। तमाम कोश‍िशों के बाद भी न‍िवेशकों को रकम वापस नहीं म‍िल पाई है. प‍िछले द‍िनों सहारा ने व‍िभ‍िन्‍न समाचार पत्रों में एक लेटर जारी करके कहा कि वह (सहारा) भी सेबी से पीड़ित है. हमसे दौड़ने के ल‍िए कहा जाता है लेक‍िन हमें बेड़ियों में जकड़कर रखा गया है. हेल्प लाइन नंबर के माध्यम से सहारा ने बताया क‍ि न‍िवेशकों का पैसा अब सेबी के पास है. सहारा (Sahara) ने सेबी (SEBI) पर निवेशकों के 25,000 करोड़ रुपये रखने की बात कही है. पहले भी सहारा की तरफ से यह जानकारी न‍िवेशकों को दी जा चुकी है।

व‍ित्‍त राज्‍य मंत्री ने दी जानकारी

दूसरी तरफ सरकार भी सहारा इंडिया से न‍िवेशकों का पैसा वापस द‍िलाने के ल‍िए प्रयासरत है. अप्रैल के महीने में वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने सदन में बताया था क‍ि सेबी (SEBI) को महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं. सरकार ने जानकारी दी थी क‍ि शेष आवेदनों का SIRECL और SHICL की तरफ से दिए गए दस्तावेजों में रिकॉर्ड का पता नहीं चल पा रहा है।

9 प्रतिशत ब्याज के साथ वापस करने का आदेश

ब‍िहार के गोपालगंज ज‍िले में कंज्‍यूमर फोरम ने सहारा इंडिया को जमा की गई राशि का भुगतान 9 प्रतिशत ब्याज के साथ करने का आदेश दिया था. आयोग ने वादी को हुई शारीरिक, आर्थिक और मानसिक क्षति के लिए 10 हजार रुपये के अलावा मुकदमे का खर्च भी देने की बात कही. वादी ने अपनी याच‍िका में कहा क‍ि सहारा की तरफ से द‍िए गए प्‍लान का समय पूरा होने के बाद भी राश‍ि का अभी तक वापस नहीं किया है ।

Sahara India Helpline Number  Click Here 
Sahara India Latest Update  Click Here 
Telegram  Join

Leave a Comment

Your email address will not be published.