Old Sikka Sell : 2 का सिक्का रखने वालों की चमकी किस्मत, यहां बिक्री कर कमाए 3 लाख रुपए, बेचने का तरीका जानिए

Old Sikka Sell : 2 का सिक्का रखने वालों की चमकी किस्मत, यहां बिक्री कर कमाए 3 लाख रुपए, बेचने का तरीका जानिए

New Delhi : आपको बता दें कि अधिकतर देखने को मिलता है कि हम पुराने नोट और सिक्कों को बेकार के समझकर कूड़े या कचरा दान में फेंक देते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं है, हमारे देश में तमाम उधार नहीं की पुराने नोट और सिक्कों को भेजकर लखपति बनने की डगर कर सके।
यदि आपके पास पुराने नोट और सिक्के रखे हैं तो फिर यह आर्टिकल आपको किसी भी प्रदान से कम नहीं है इस दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची कीमतों में खरीदा जा रहा है कई लोग यह पुराने नोट और सिक्कों को अपने शौकीन के लिए खरीदते हैं तो कई लोग इस नोट और सिक्कों को व्यापार करते हैं जिससे वे अच्छे खास मुनाफा कमाते हैं, बस आपको सिक्का बेचने के लिए ऑनलाइन बिक्री करने की जरूरत होगा लखपति बनने के लिए आपके पास 2 रुपया का सिक्का होना अनिवार्य है।
यदि आपके पास सन 1994, 1995, 1997 या इससे अधिक पुराने जमाने के नोट के सिक्के हैं और दुर्लभ ₹2 का सिक्का राख है तो इसे आप आसानी से 3 लाख रुपए में बेच सकते हैं। इस आर्टिकल के ऊपर जो पुराने वर्षों के सिक्के बताए गए हैं उन सिक्कों को आजकल मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड चल रहे हैं और इन सिक्कों को घर बैठे बैठे ऑनलाइन ही बेच कर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं और यह सिक्के आपको चुटकियों में बिना मेहनत के ही लखपति बना सकते हैं।

सिक्के की ख़रीद बिक्री करें

इस पुराने नोट या सिक्को को बेचने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की कोई जरूरत नहीं है आप घर बैठे इसे ऑनलाइन दे सकते हैं आपको इसके लिए केवल कुछ आसान हमारे द्वारा बताए गए स्टेट को फॉलो करना होगा जिसकी मदद से आप अपने पुराने नोट इसको को भेज सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले भेजने के लिए ebay, quickr या फिर coinbazar के पोर्टल पर जाना होगा , यहां पर आप को अपने आपको एक विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करवाना होगा इसके बाद आप अपना आसानी से आप अपने पुराने नोट सिक्के को बिक्री कर सकते हैं।

Old Sikka Sell Click Here
official website Click Here
Telegram Join  Click Here

कौन सी पुरानी नोट बेचने पर मिलेंगे पैसे

25 पैसे का एक पुराण सिक्के, लखपति बना है। क्विकर पर एक साल में 25 पैसे एक साथ 1.50 लाख करोड़ रुपये था। यह सिक्का 1990 में जारी किया गया था और अच्छी तरह से अपडेट किया गया है। और यह सच है कि आपको पुरानी नोट बेचने पर मिलेंगे पैसे। अगर किसी को पता चला कि आपके पास है तो ऐसा नहीं हो सकता है पुराने सिक्कों की इस खरीद-फरोख्त में कई बार लोग जालसाजी का शिकार भी हो जाते हैं।

बहुत पुरानी नोट लोग रखे हुए होते हैं उनके लिए यह बहुत अच्छा मौका है। इसके लिए देश के केंद्रीय बैंक आरबीआई ने चेतावनी जारी कर लोगों से इस धोखाधड़ी के प्रति सतर्क रहने को कहा था। आरबीआई ने कहा था कि आरबीआई पुराने सिक्कों की इस खरीद-बिक्री के किसी भी मामले में दखल नहीं देता है। अगर कोई आपको आरबीआई के नाम से ऐसा ऑफर देता है तो हो जाएं सावधान

10-20 की पुरानी नोट भी ऑनलाइन नीलामी हो सकती है

पुराने नोटों और सिक्कों की नीलामी के लिए इस पर चेक कर सकते हैं यह ऐसे ही पुरानी नोट का विक्रय कर रहे हैं यहां आपको अपनी लॉगिन आईडी बनानी है जहां दिलाने के लिए आपके पास रखिए नोट की एक फोटो अपलोड करनी होगी। वहीं से लोगों को पता चलेगा बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते हैं कुछ लोग पुराने नोट ढूंढते हैं अच्छी रकम अदा करते हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.