Mukesh Ambani : अम्बानी ने अमेरिका में 750 करोड़ का होटल खरीदा,फैंस देख रह गए दंग

Mukesh Ambani : अम्बानी ने अमेरिका में 750 करोड़ का होटल खरीदा,फैंस देख रह गए दंग

Mukesh Ambani Latest update : देश के टेलीकॉम कंपनी के सबसे अमीर आदमी और अरबपति मुकेश अंबानी ने 1 साल से भी कम समय में एक और नया होटल खरीदा है रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 720 मिलियन ($9.81मिलियन)
में प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क लक्जरी होटल मंदारिन ओरिएंटल के अधिग्रहण की घोषणा की है। 2003 में निर्मित, मंदारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क शहर में 80 कोलंबस सर्कल में स्थित एक प्रतिष्ठित लक्जरी होटल है। होटल सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के ठीक बगल में स्थित है। यह रिलायंस का एक साल से भी कम समय में प्रतिष्ठित होटल का दूसरा अधिग्रहण है। पिछले साल स्टोक पार्क, ब्रिटेन का पहला प्रतिष्ठित कंट्री क्लब और गोल्फ रिसॉर्ट, £57m उठाया। 592 करोड़ रुपये में खरीदा।

अम्बानी ने अमेरिका में 750 करोड़ का होटल खरीदा

जिओ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड ( RIIHL) ने आज कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन आइलैंड्स) के पूरे जारी किए गए शेयरों को लगभग 98.1 मिलियन अमेरिकी डॉलर के पूंजीगत लाभ के लिए जारी किया, कंपनी ने कहा गवाही में। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग। पूंजी अधिग्रहण समझौता किया।यह केमैन आइलैंड्स में शामिल एक कंपनी है और परोक्ष रूप से मंदारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क में 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी का मालिक है। मंदारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित लक्जरी होटलों में से एक है। रिलायंस ने कहा कि लेनदेन मार्च 2022 के अंत तक बंद होने की उम्मीद है और यह कुछ प्रथागत नियामक और अन्य अनुमोदन और कुछ अन्य शर्तों की संतुष्टि के अधीन है।

रिलायंस वर्तमान में मुंबई में कन्वेंशन सेंटर, होटल और प्रबंधित आवास विकसित करने के अलावा ईआईएच लिमिटेड में निवेश कर रही है। RIIHL शेष 26.63 प्रतिशत का अधिग्रहण उसी मूल्यांकन के आधार पर करेगी जिसका उपयोग अप्रत्यक्ष 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए किया गया था।

मुकेश अंबानी ने होटल उद्योग में किया प्रवेश
एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अब धीरे-धीरे होटल इंडस्ट्री में अपने पैर जमा रहे हैं. उन्होंने पहले लंदन का स्टोक पार्क कंट्री क्लब और गोल्फ रिज़ॉर्ट खरीदा था। वहीं, अब उन्होंने न्यूयॉर्क से लग्जरी मंदारिन ओरिएंटल खरीदा है।
आपको बता दें कि स्टोक पार्क यूरोप का सबसे आलीशान गोल्फ कोर्स है। हॉलीवुड की फिल्में देखें तो यहां दर्जनों फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। बकिंघमशायर में स्टोक पार्क 300 एकड़ में फैला है। इसमें रहने के लिए 49 बेडरूम हैं। इसके अलावा स्पा, स्विमिंग पूल, फिटनेस क्लब, जिम जैसी और भी बहुत जरूरी मंद चीजें उपलब्ध हैं।

Telegram Join  Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.