इन लोगों को मिल रही LPG सब्सिडी,नहीं मिल रही तो करें ये काम

इन लोगों को मिल रही LPG सब्सिडी,नहीं मिल रही तो करें ये काम

NEW DELHI : रसोईघर गैस सिलेंडर की कीमत में महिलाओं को परेशानी बढ़ा दिया हाल ही में गैर सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत में फिर से ₹50 की बढ़ोतरी की गई है जिससे जनता जनता की महंगाई का बोझ और भी बढ़ गई है हालांकि उज्जवला योजना के लाभार्थी को अभी भी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी दी जा रही है इनके अलावा कुछ ऐसे लाभार्थी हैं जिनके खाते में नाम मात्र की एलपीजी गैस सब्सिडी ही भेजी जा रही है,

इन लोगों को ₹853 में LPG सिलेंडर मिलेगा

बिना सब्सिडी वाला एलपीजी गैस सिलेंडर अब दिल्ली और मुंबई ( 14.2 किलो गैस सिलेंडर ) मैं उपभोक्ताओं को 1050 रुपए और चेन्नई में 1068 रुपए प्रति गैस सिलेंडर की कीमत मिल रही है उज्जवला योजना के सभी लाभार्थी को एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए ₹853 का भुगतान करना होगा यानी कि केंद्र सरकार की मोदी सरकार अभी भी उज्वला योजना की गरीबी लाभार्थी को सब्सिडी की लाभ दे रही है।

LPG Gas Subsidy Check

एलपीजी गैस सिलेंडर की सब्सिडी चेक करने के लिए नीचे बताई गई सारणी को अच्छी तरह से पढ़ें तब आप रसोई घर की गैस सिलेंडर कीमत पर जान पाएंगे।
1. आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में माय LPG.in वेबसाइट पर जाना होगा।
2. आपको स्क्रीन के दाएं और कंपनी के गैस सिलेंडर की फोटो दिखाई देगी।
3. स्किन पर एक नए विकल्प खुलेगी यह आपको गैस सेवा प्रदाता का पेज है।
4. इसके ऊपर दाएं और साइन इन ओर न्यू यूजर ऑप्शन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
5. यदि आपने यहां अपनी आईडी पहले से बना ली है तो सैनी कर ले अगर आपने अभी तक आईडी नहीं बनाई है तू न्यू यूजर पर टाइप करके वेबसाइट पर लॉगइन कर ले।
6. यदि आपके सामने एक नई विकल्प खुलेगी इसमें राइट साइड में भी व्यू सिलेंडर बुकिंग हिस्ट्री पर क्लिक करें।
7. यहां आपको पता चलेगा कि गैस सिलेंडर पर आपको कितनी सब्सिडी दी गई है जब भी सब्सिडी का पैसा आपके खाते में ट्रांसफर किया गया है।
8. इसके साथ ही अगर आपने गैस बुक की है और आपको सब्सिडी का पैसा नहीं मिला है तो आपको डीड बैंक बटन वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
9. यहां पर आप सब्सिडी का पैसा नहीं मिलने की शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं या तो दिए गए टोल फ्री नंबर पर आप कॉल करके आप शिकायत को दर्ज कर सकते हैं नहीं तो नीचे दिए गए टेलीग्राम लिंक को ज्वाइन कर ले इससे रिलेटेड जानकारियां आप को मिलता रहेगा।

Telegram Join  Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.