Bihar Board 11th Admission Online Apply 2022 -24

Bihar Board 11th Admission 2022 

Bihar Board 11th Admission 2022 

बिहार बोर्ड इंटर नामांकन की प्रक्रिया शुरू,2022-24 Session 11th Admission Start जो भी विद्यार्थी इस बार से बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा पास कर चुके हैं और वह विद्यार्थी 11th यानी कि इंटर में एडमिशन लेना चाहते हैं तो सभी छात्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है क्योंकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर नामांकन के लिए नामांकन की तिथि घोषित कर दी गई है। अधिकारी सूचना के अनुसार 22 जून 2022 से छात्र नामांकन के लिए आवेदन कर सकेंगे, सभी विद्यार्थी को OFSS के माध्यम से ऑनलाइन की प्रक्रिया 30 जून 2022 तक चलेगी जिसमें सभी छात्र एवं छात्राएं ऑनलाइन आवेदन ओएफएसएस के माध्यम से कर ले। आपको यह बता दे कि आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी इसके लिए अपने नजदीकी साइबर कैफे या वसुधा केंद्र पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करवा सकते हैं या तो आप खुद से अपने मोबाइल या लैपटॉप के जरिए घर बैठे ऑनलाइन आवेदन इंटर एडमिशन के लिए कर सकते हैं |

Bihar Board 11th Admission Online Apply

बिहार बोर्ड द्वारा दसवीं का परिणाम जारी होने के बाद से ही सभी छात्र इंटर में नामांकन के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आप सभी छात्र एवं छात्राओं 22 जून से लेकर 30 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन के दौरान छात्र छात्राएं अपनी सुविधा के अनुसार कॉलेज को चयन कर सकते हैं हालांकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छात्र बोर्ड की ओर से जारी सूचना को ध्यानपूर्वक पढ़कर आवेदन करें।

बिहार बोर्ड इंटर प्रवेश 2022 ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

1.ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले सभी छात्रों को OFSS कि अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा।
2. इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जिस पर इंटर एडमिशन लिंक पर क्लिक करें।

3. वहां पर सभी जानकारी को ही से बाहर कर स्कूल कॉलेज को चयन करना होगा।

4. इसके बाद दस्तावेजों को स्कैन कर फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना होगा।

5. अंत में आप अपनी श्रेणी के अनुसार शुल्क का भुगतान करके सबमिट करें।

6. जैसे ही आपका ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया सफल होता है उसका प्रिंट आउट कर ले।

एक नंबर से एक ही आवेदन कि सुविधा

Bihar Board 11th Admission

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार बिहार बोर्ड ने सभी छात्र से आग्रह किया है कि वह पहले बिहार बोर्ड द्वारा जारी विवरणिका को गंभीरता से पढ़ ले उसके बाद बिहार बोर्ड द्वारा प्रदान किया गया आवेदन पत्र भरे। बिहार बोर्ड के घोषणा किया गया है कि एक मोबाइल नंबर का उपयोग करना बार-बार उचित नहीं होगा, इससे आपकी कई तकनीकी गड़बड़ी हो सकती है।

आवेदन के समय मनपसंद कॉलेज चयन कर सकेंगे
सभी छात्र आवेदन करने के समय अपने इच्छा अनुसार कॉलेज को चयन कर सकते हैं बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी होने के समय से ही सभी छात्र इंटर में नामांकन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे , उन सभी छात्र एवं छात्राओं को जो बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उनकी तजार की घड़ियां समाप्त हो गई क्योंकि अब इंटर एडमिशन के लिए ऑनलाइन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जिसमें सभी छात्र 22 जून से 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

OFSS इन्टर एडमिशन आवश्यक दस्तावेज

1.TC/SLC (ORIGINAL)
2.मार्कशीट
3.एडमिट कार्ड
4.आय,जाति,निवास
5.आधार कार्ड
6.बैंक खाता
7.रंगीन पासपोर्ट फोटो

Bihar Board 11th Admission Online Apply Link 
Apply Online Click Here
Download Notification  Click Here
Telegram Join Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top