चेहरे को गोरा बनाने का घरेलु उपाय

चेहरे को गोरा बनाने का घरेलु उपाय

चेहरे को गोरा बनाने का घरेलु उपाय

लड़का हो या लड़की सभी को अपने चेहरे को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं कि अपने चेहरे को दूध जैसा गोरा कैसे बनाएं ,आज के इस आर्टिकल में आप लोग यह जानेंगे कि अपने चेहरे को दूध जैसे गोरा बनाने के लिए कौन से घरेलू कौन सी घरेलू नुक्सा अपनाया जाए जो हमारे चेहरे में जितने सारे दाग धब्बे या कील मुंहासे हैं जो बिल्कुल साफ हो जाए इसके लिए हम आपको एक जबरदस्त घरेलु कुछ ऐसे नुक्से बताएंगे जिनका उपयोग करके आप अपने चेहरे को दूध की तरह निखार ला सकते हैं ।

चेहरे को दूध जैसा गोरा बनाने का घरेलू नुक्सा

यदि आप भी यह सोच रहे हैं कि अपने चेहरे को दूध जैसा कैसे गोरा बनाए तो इसके लिए आपको कुछ घरेलू सामग्री की आवश्यकता पड़ेगी जैसे नींबू ,हल्दी पाउडर, चीनी की हल्की साबुत और कॉफी पाउडर इत्यादि की आवश्यकता पड़ेगी अब इसको किस फॉर में यूज़ किया जाए किसको कितना मात्रा में उपयोग किया जाए ताकि एक सही scrub जैसा क्रीम को तैयार करने के लिए नीचे दिए गए आर्टिकल को पढ़ें ।

गोरे होने के लिए लेप को कैसे तैयार करें

लेप को तैयार करने के लिए सबसे पहले आपको एक छोटी सी बर्तन की आवश्यकता होगी जो कि बिल्कुल साफ होनी चाहिए उसके बाद आपको उस छोटी सि बर्तन में दो चम्मच कॉफी पाउडर एक चम्मच चीनी का टूटा हुआ साबुत और आधी चम्मच हल्दी पाउडर और 5 से 10 हरी नींबू का रस ले लेनी है और क्रीम को तैयार करने के लिए उसमें थोड़ी सी मात्रा में एलोवेरा रस डाल देनी है और उसके बाद सारे सामग्री कोअच्छी तरह से मिश्रण करने के बाद वह एक ब्राउन लेप में तैयार हो जाएगा।

लेप को चेहरे पर कैसे उपयोग करना है

इस लेप को अपने चेहरे पर उपयोग करने से सबसे पहले आप अपने चेहरे को कोई नीम फेस वॉश से अच्छे तरीके से वास कर ले उसके बाद उससे एक कॉटन कपड़े या सूखे हुए तौलिए से चेहरे के पानी को अच्छी तरह से सुखा लें । इसके बाद इस लेप को अच्छी तरह से अपने चेहरे पर लगाकर कुछ हल्की स्क्रब करनी है और उसके 10 मिनट बाद सादे पानी से धो लेना है । इसके बाद आपके चेहरे पर निखार देखने को मिलेगा ।

यदि आप इस वेबसाइट का टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ज्वाइन कर सकते हैं |

Telegram Group  Join 

Leave a Comment

Your email address will not be published.